उपराष्ट्रपति ने स्वर्ण मंदिर का दौरा किया और इसे "हमारे महान गुरुओं की अद्भुत आध्यात्मिक परंपरा का चमकता हुआ प्रतीक" बताया

अमृतसर
अक्टूबर 26, 2022

श्री धनखड़ ने जलियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि दी
उपराष्ट्रपति ने पंजाब राज्य के दिन भर के दौरे का समापन किया

उपराष्ट्रपति, श्री जगदीप धनखड़ ने आज अमृतसर में श्री दरबार साहिब (स्वर्ण मंदिर) का दौरा किया और इसे हमारे महान गुरुओं की उदात्त आध्यात्मिक परंपरा का एक चमकदार प्रतीक बताया।

https://twitter.com/VPSecretariat/status/1585203476086525952

श्री धनखड़ उपराष्ट्रपति के रूप में पंजाब राज्य के अपने पहले दौरे पर एक दिन के लिए पहुंचे थे जहां उन्होंने स्वर्ण मंदिर में "शांति, भक्ति और सेवा की भावना" को एक "अविस्मरणीय अनुभव" बताया।

विजिटर्स बुक में अपनी टिप्पणी लिखते करते हुए, उन्होंने गुरुओं को समृद्ध श्रद्धांजलि अर्पित की और लिखा कि "श्री हरमंदिर साहिब युगों से प्रेम, मानवता, करुणा और भाईचारे का संदेश देते रहे हैं।"

अपनी यात्रा के दौरान, उपराष्ट्रपति ने स्वर्ण मंदिर में लंगर ग्रहण किया और अपने परिवार के सदस्यों के साथ सेवा में भी भाग लिया।

इसके बाद उन्होंने जलियांवाला बाग का दौरा किया और शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। इसे राष्ट्रीय महत्व का स्मारक बताते हुए उन्होंने कहा कि यह "शहीदों के बलिदान की याद दिलाता है जिनके हम सदा ऋणी हैं।" श्री धनखड़ ने यह भी कहा कि शहीदों को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि "एक समृद्ध, समावेशी और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करना है जिसकी उन्होंने कल्पना की थी।"

https://twitter.com/VPSecretariat/status/1585240855803490307

Tउपराष्ट्रपति और उनके परिवार ने श्री दुर्गियाना मंदिर और श्री राम तीरथ में दर्शन कर पूजा-अर्चना की।

दौरे के दौरान, उपराष्ट्रपति के साथ केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री, श्री सोम प्रकाश, पंजाब के परिवहन मंत्री, श्री लालजीत सिंह भुल्लर और राज्य के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी थे।

Is Press Release?: 
1