उपराष्ट्रपति ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री एस. जयपाल रेड्डी को अंतिम विदाई दी

हैदराबाद
जुलाई 28, 2019

उन्होंटने अपना जीवन आम लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया : उपराष्ट्रंपति

भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम.वेंकैया नायडु ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री जयपाल रेड्डी को अंतिम विदाई दी जिनका आज हैदराबाद में अपने आवास में निधन हो गया।

श्री नायडु ने कांग्रेस के दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए और श्री जयपाल रेड्डी की पत्नीं एवं अन्यव परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

बाद में मीडिया के समक्ष अपनी टिप्पेणियों में उपराष्ट्र पति ने श्री जयपाल रेड्डी के साथ अपने लम्बे् एवं घनिष्ठण संबंधों का स्म रण किया जो उन दिनों से चले आ रहे थे जब वे दोनों आंध्र प्रदेश विधान सभा में एक-साथ विपक्ष में थे।

उन्हेंन एक महान बु‍द्धिजीवी और अंग्रेजी एवं तेलुगु दोनों भाषाओं के एक श्रेष्ठ वक्तान बताते हुए श्री नायडु ने कहा कि श्री रेड्डी एक ईमानदार और सत्यानिष्ठि व्यक्ति थे जिन्होंंने अपना जीवन आम लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया। उन्हों ने यह भी कहा कि उन्हेंं लोकतांत्रिक मूल्योंं को पोषित करने और उन्हेंन आगे बढ़ाने के लिए जाना जाता था।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि श्री जयपाल रेड्डी ने वाद विवाद और चर्चा के माध्यम से संसद और राज्य विधानसभा दोनों में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने यह भी कहा, "उन्होंने जिस भी पद पर कार्य किया उसे मूल सिद्धांतों और अपनी मान्यताओं के साथ समझौता किए बिना, नाम और प्रसिद्धि दिलाई।‘’

Is Press Release?: 
1