भारत जैसी प्रगतिशील और बृहत अर्थव्यवस्था को उच्चस्तरीय मंचों की आवश्यकता है: उपराष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और सम्मेलन केन्द्र की आधारशिला रखी।

नई दिल्ली
दिसम्बर 22, 2017

भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडु ने कहा है कि भारत जैसी प्रगतिशील और बृहत अर्थव्यवस्था को सरकार से सरकार, व्यवसाय से व्यवसाय तथा व्यवसाय से उपभोक्ता संबंधी कार्यक्रमों की मेजबानी करने हेतु उच्चस्तरीय मंचों की आवश्यकता है। वह आज यहाँ प्रगति मैदान में अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और सम्मेलन केन्द्र (आई.ई.सी.सी.) और एकीकृत पारगमन कॉरिडोर विकास परियोजना के लिए आधारशिला रखने के बाद सभा को संबांधित कर रहे थे। इस अवसर पर केन्द्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री, श्री सुरेश प्रभु और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में विश्व के प्रमुख कार्यक्रमों के आयोजन हेतु अंतर्राष्ट्रीय स्तर की ऐसी आधुनिक सुविधाओं की आवश्यकता है। उन्होंने यह विश्वास भी व्यक्त किया कि यह परिसर विश्व के सर्वोत्तम प्रबंधित सम्मेलन और प्रदर्शनी परिसरों में से एक के रूप विकसित होगा।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि आई.ई.सी.सी. परियोजना भारत में भारतीय व्यापार की जड़ों को और मजबूत कर विविधता प्रदान करेगी तथा विदेश में भारतीय व्यापार को बढ़ावा देगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने विगत कुछ वर्षों में माल और सेवा कर, मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया और स्टार्टअप के वित्तपोषण के लिए कोष, डिजिटल इंडिया और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का उदारीकरण जैसे कई आर्थिक सुधार किए हैं जिनसे घरेलू व्यवसाय और निवेश के वातावरण में महत्वपूर्ण सुधार हुए हैं और इसके परिणामस्वरूप भारत में अत्यधिक निवेश हुए हैं।

Is Press Release?: 
1